Skip to main content

ईबे पर विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम घोटाले


हेक्टर ट्रेडर (हेक्टर देविल्ले) समीक्षा साइट पर जाएं मैं देख सकता हूं कि हेक्टर डेविल को बहुत अच्छी समीक्षा मिल रही है। लेकिन उनमें से ज्यादातर नए लोगों से आ रहे हैं, जिन्होंने अभी तक अपने वीडियो पाठ्यक्रमों के लिए 500 रूकाए हैं, जो अभी तक एक पैसा बनाते हैं। तो उन समीक्षाओं पर ध्यान न दें, उनका मतलब बिल्कुल कुछ भी नहीं है, मैं यहां 2018 के जनवरी में वापस स्वीकार करूँगा, मैं उन भ्रामक नवाचारों में से एक था, जो सीखने की शुरूआत में ठीक है, जो कि हेक्स्टर्स वीडियो पाठ्यक्रम खरीदा था। उस समय यह बहुत जानकारीपूर्ण लग रहा था, लेकिन उसकी व्यापारिक शैली ने मुझे अपील नहीं की, इसलिए मैं चले गए। अब वर्तमान में मैं एक महीने में 97 रुपये हेक्टेक्ट्स ट्रेडिंग कक्ष के लिए वापस आ गया हूं। मुझे यह कहना चाहिए कि आईएम अपने व्यापारिक कमरे से बहुत निराश हैं पहले उनके सभी सहयोगी कर्मचारी असमर्थ हैं सबसे पहले, अपने मंचों पर कहीं नहीं वह ट्रेडों को जीतने और ट्रेडों को खोने के अपने पिछले कारोबार दिखाते हैं। मैं अपने जीतने वाले व्यापारियों को दिखाए लेबल के एक धागे के माध्यम से चला गया। यह कहने के लिए एक पूर्ण मजाक था कि कम से कम मैंने उन सभी को नहीं पढ़ा और मुझे नहीं करना पड़ा। लेकिन उनमें से कुछ और विशेष रूप से उनमें से एक ने मॉडरेटर जैकब को एक बहुत ही महत्वपूर्ण सवाल पूछा। जो था। क्या आप कृपया मुझे अपने लंदन ओपन ब्रेकआउट ट्रेड्स से कुछ परिणाम दिखा सकते हैं, मॉडरेटर जैकब ने जवाब दिया। हम उस पर आपको वापस मिलेंगे यह धागा दो साल पहले पोस्ट किया गया था जिसमें कोई भी प्रतिक्रिया नहीं थी, जो नीचे की रेखा है। अपने मंच पर अपनी जीत और हारने वाले ट्रेडों के हेक्टर डेविल्स ट्रैक रिकॉर्ड कहीं नहीं मिलेगा जब आप एक सेवा के लिए एक महीने का भुगतान करते हैं और आपके द्वारा पेश किए जाने वाले कार्यक्रमों का ट्रैक रिकॉर्ड नहीं दिया जाता है। यह एक बड़ा लाल झंडा है I हेक्टेयर लालच पी.एस. पर शुल्क वापस लेने के लिए मेरी क्रेडिट कार्ड कंपनी से संपर्क करेगा। उन सभी लोगों के लिए जिनके पास हेक्टर डेविल जैसे मेरे पास पैसे हैं, चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि भगवान के सार्वभौमिक कानून बताते हैं, और मैं उद्धृत करता हूं, आप जो बोना चाहते हैं वह है, जो आपको हेक्टर काटते हैं, उसे उचित समय में मिल जाएगा, बस धीरज रखो। -) हाय, मैं इस कोर्स को पूरा करता हूं। यह काम पूर्ण दोस्तों को भूलना न भूलें अच्छा बाजार (मजबूत) समय के साथ होना चाहिए 02.01.2018 को रात के समय में मैं 413 पीप करता हूँ ) दोस्तों, यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए गड़बड़ लग रहा था जो रोजाना ट्रेड करता था लेकिन किसी भी तरह पूर्व नोटिस के बिना बंद कर दिया था। अंतिम वीडियो लगभग 4 साल पहले अप्रैल था। उन्होंने यह संकेत नहीं दिया कि वह वीड या कुछ पोस्टिंग छोड़ने वाला है। इसके अलावा वह समय में ईमेल का उत्तर नहीं देता। Im इस बारे में बहुत उत्सुक। ऐसा नहीं है कि मुझे उसके व्यापारिक तकनीकों पर शक है, वास्तव में मैं इसे सीख रहा हूं और इसे संभावित रूप से अच्छा लगता हूं। क्या वह मर गया है या कुछ और या फिर वह एक मार्केटियर में अधिक बारी है, जिसकी वजह से ट्रेडिंग प्लैटफॉर्म पर नज़र रखने की बजाय अपने सिस्टम से मुनाफा देख रहे हैं। मैं सचमुच जानना चाहता हूं कि वहां कोई भी वहां मौजूद है जो अभी भी अपने सिस्टम को मौजूदा बाजार स्थितियों 2018 के रूप में उपयोग कर रहा है। क्योंकि पाठ्यक्रम का पुराना दिनांक था, मैं अभी भी अपने व्यापारिक पाठ्यक्रम को सीख रहा हूं। मुझे लगता है कि वह कारणों को दोहराते हुए रखता है कि आप उन अवधारणाओं में डूब गए हैं जिनके भीतर मुझे लगता है कि अभ्यास अच्छा होता है, इस मामले में पुनरावृत्ति सीखने से आपको बेहतर समझ में आ जाता है। मैं यह भी समझता हूं कि उनके पास एक अनुदान पाठ्यक्रम उपलब्ध है। किसी को भी उस पाठ्यक्रम पर कोई जानकारी मिली है और यह व्यापारिक पाठ्यक्रम के समान है, मैं उस व्यक्ति की सिफारिश करने में संकोच नहीं करूंगा, जो हेक्टर खुद से सीखने में रुचि रखता है। यह महान कोर्स है मुझे आने के लिए समय में एक बेहतर व्यापारी बनने की आशा है। शमूएल, सिंगापुर, आप कहते हैं कि यह जानने के लिए लंबे समय तक ले गया हेक्टेयर पर उचित नहीं है या इस समीक्षा के रूप में वह बताता है कि खरीदने से पहले सीखने में थोड़ी देर लगेगी। आप जुआ नहीं कर रहे हैं जब तक आप इस खेल में समृद्ध रात भर नहीं मिल सकता है। हेक्टर को आसानी से 5 सितारे मिलते हैं और मेरे पास सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा शिक्षा है। मैं सीखने पर कुछ जानकारी के बाद हूँ विदेशी मुद्रा लाइफ कोर्स मैं स्क्रीन पर जानकारी के माध्यम से चला गया एक प्रासंगिक सवाल है कि मैं एक प्रतिक्रिया के लिए भेजा था जहां वह अपने व्यापारिक वीडियो में से एक स्पष्ट रूप से बताता है, उन्होंने 100 पिप्स से कम की वापसी के लिए 227 पीईप स्टॉप लॉस के साथ एक केबल की स्थिति ली। अब यह आपके खाते को उड़ा देने का एक शानदार तरीका है। प्रतिक्रिया थी कि मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा, अगर यह एक गलती थी, लेकिन इसके अभी भी उसके वीडियो पर पर्याप्त है और अब मुझे अपने मेलबॉक्स में स्वचालित बी एसटी लैंडिंग और जिस तरह से कोई मौजूदा स्क्रीन लाइन पर कब्जा नहीं है वे एक साल से अधिक पुराने ट्रेडों में ले गए हैं, मैंने 3 भुगतान किए गए पाठ्यक्रमों और कुछ मुफ्त वाले और पुस्तकों के माध्यम से एक प्रतिक्रिया का इंतजार किया है, यह सबसे अच्छा है। यह बहुत तर्कसंगत है और मेरे भ्रामक बिंदुओं से पूछा कि विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे करें। मैं अब इस प्रणाली को बधाई देता हूं, और मुझे अपना विदेशी मुद्रा यात्रा जारी रखने के लिए अधिक आत्मविश्वास है। भयानक रवैया यदि आप इस कार्यक्रम को देखने के लिए योजना बना रहे हैं तो यह देखने के लिए कि क्या पसंद है और बाद में रिफंड लेने का निर्णय ले लें, कृपया न करें। क्लिकबैंक से धन प्राप्त करने की कोशिश करने पर, हेक्टर का जवाब बेहद अशिष्ट था। उसने गलत तरीके से आरोप लगाया था कि केवल एक दिन के बाद रिफंड लेने की कोशिश कर रहा था जो पूरी तरह से गलत था, और मैंने इस स्थिति को स्पष्ट करने के बाद भी उस के लिए माफी माँगने के लिए परेशान नहीं किया। ईमेल में इस्तेमाल किया जाने वाला टोन बहुत अप्रिय था। मैंने धन वापसी का फैसला किया क्योंकि पाठ्यक्रम को पूरा करने में बहुत समय लग गया (बहुत सारे वीडियो) और सिस्टम पर कोई ईबुक नहीं है। बहुत अच्छा। स्पष्ट, प्रत्यक्ष और पेशेवर इस ऑनलाइन व्यापार में घोटालों की उच्च मात्रा के कारण, मैं किसी भी सॉफ्टवेयर या सिस्टम के बारे में बात नहीं करता। फिर भी, मेरी चुप्पी ने मुझे चोट लगी है अगर मैं अपनी छाती से इसको खांसी नहीं करता (जैसा कि हेक्टर आमतौर पर योग्य कहते हैं)। हेक्टाटर आपको एक लाभदायक व्यापारी होने की आवश्यकता है। एक ही प्रणाली मैं एक तार्किक पृष्ठभूमि और व्यापार योजना के स्पष्ट विवरण के साथ पता है। इस प्रणाली के साथ, आप किसी व्यापार को खो जाने पर भी कोई दर्द महसूस नहीं करेंगे क्योंकि इसकी योजना थी, और यदि आप हार गए, तो यह सिर्फ दो पीिप्स होने वाला है यह पूरी तरह से मूल्य एक्शन रीडिंग है और यह भी कि जो भीड़ से आपको अलग करता है। मुझे भरोसा है, मुझे खुशी है कि मैं इस प्रणाली को मिला क्योंकि मैंने दो साल पहले किया था, मुझे एक बहुत तेजी से रुझान वाली इक्विटी वक्र पड़ा है। हेक्टर सिर्फ सबसे अच्छा है विजेट कोड प्राप्त करें विदेशी मुद्रा समीक्षा और रेटिंग विदेशी मुद्रा निष्पादन टेस्ट विदेशी मुद्रा व्यापारी न्यायालय विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग शिक्षा और समुदाय फ़ोरम विदेशी मुद्रा कैलेंडर और उपकरण कॉपी कॉपीराइट ForexPeaceArmy सर्वाधिकार सुरक्षित। विदेशी मुद्रा शांति सेना, फॉरेक्सपेसअरेमी, एफपीए और एफपीए शील्ड लोगो विदेशी मुद्रा शांति सेना के सभी ट्रेडमार्क हैं। अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत सभी अधिकार सुरक्षित हैं। एक ट्रेडिंग सहायक का इस्तेमाल करने के लिए ईबे पर बेचें 12 अक्टूबर 2005 ईबे पर बेचने के लिए एक ट्रेडिंग सहायक का उपयोग करना ठीक है, आप इंटरनेट नीलामी बाज़ार में भाग लेना चाहते हैं जो कि ईबे है, लेकिन आपको अनुभव की कमी है। शायद आपके पास ई-मेल पर आसान बनाने के लिए डिजिटल कैमरा, स्कैनर या हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध नहीं है या हो सकता है कि आप गुमनाम रहना चाहते हैं और अपना नाम, पता, फोन नंबर और इंटरनेट बंद होने के बैंक क्रेडिट कार्ड की जानकारी रखना चाहते हैं। आप तीसरे पक्ष का उपयोग कर ईबे की दुनिया में अभी भी भाग ले सकते हैं जो कि अधिकांश काम करेंगे। यह एजेंट या तीसरे पक्ष, जो ईबे एक ट्रेडिंग सहायक के रूप में संदर्भित है, आपके लिए अपनी वस्तुओं को बेच देगा और अंतिम बिक्री मूल्य से कट (या कमीशन) लेगा संयुक्त राज्य अमेरिका और कई अन्य देशों में कई समुदायों में ट्रेडिंग सहायक उपलब्ध हैं। कुछ ट्रेडिंग सहायकों में ड्रॉप ऑफ स्टोर हैं। अन्य टीएए घर आधारित व्यवसाय के रूप में काम करेंगे और आइटम लेने के लिए आपके घर या कार्यालय में आएंगे। मुझे पता है कि कुछ लोग अजनबियों को अपने घरों में आना पसंद नहीं कर सकते हैं और वस्तुओं को चुनना चाहते हैं, लेकिन अक्सर टीए आपको उन सार्वजनिक स्थानों पर मिलाने की व्यवस्था कर सकता है जहां दूसरे लोग हैं। यदि आप टीए का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आप सब कुछ टीए के लिए कुछ आइटम प्रदान करते हैं, आइटम का थोड़ा इतिहास, उत्पत्ति या विवरण दें और टीए इसे वहां से ले जाएगा। वे आगे शोध करेंगे, आइटम की डिजिटल फोटो लेंगे, विवरण लिखें और ईबे पर सूचीबद्ध करें। यदि आपके पास एक विशेष आइटम है जहां आप एक न्यूनतम कीमत चाहते हैं या किसी आइटम की बिक्री के लिए अन्य आवश्यकताएं या प्रतिबंध हैं, तो आपको आइटम पर हाथ डालने पर आपको अपने टीए के साथ इस पर चर्चा करनी चाहिए। इसके अलावा, टीए एक अनुभवी विक्रेता है, इसलिए आपको उन्हें अपना काम करने देना चाहिए। नीलामी की प्रक्रिया को सुस्पष्ट करने से आम तौर पर यह हर किसी के लिए मजेदार अनुभव से भी कम है यहां तक ​​कि अगर आपके पास कुछ ईबे अनुभव है और टीए आपके जैसे चीजें नहीं करता है जैसे सामान्य तौर पर आप अन्य विक्रेताओं द्वारा किया या ऐसा किया हो, इसका अर्थ यह नहीं है कि टीए कुछ भी गलत कर रही है। EBay पर लिस्टिंग सेट अप करने के कई सफल तरीके हैं, इसलिए कृपया TA को कुछ अक्षांश दें। एक टीए चुनना अक्सर एक डरावनी प्रस्ताव है। आप अपने मूल्यवान वस्तुओं को एक पूर्ण अजनबी को सौंपने का निर्णय लेते हैं और उन्हें आपके लिए आइटम बेचने का निर्णय लेते हैं। यदि आपके पास इसके बारे में कोई समस्या है, तो कृपया अपने टीए से चर्चा करें। संचार की कमी और आपकी अपेक्षाओं को प्रदान करने में विफलता के कारण कई समस्याएं उत्पन्न होती हैं कहा जा रहा है कि, एक टीए अक्सर कई ग्राहकों और सूची के लिए कई मदों है। जबकि संचार महत्वपूर्ण है, आपको अपडेट प्राप्त करने के लिए अपने टीए को एक दिन में कई बार कॉल नहीं करना चाहिए। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका टीए एक अनुबंध का उपयोग करता है जो आपके रिश्ते, जो फीस का आरोप लगाते हैं और यहां तक ​​कि उन बातों पर भी चर्चा करते हैं जो आपके महान चाची से सम्बंधित भावनात्मक चीन क्षतिग्रस्त हो गए थे। साथ ही, सुनिश्चित करें कि आपको उन सभी वस्तुओं की एक रसीद मिलती है जो आप टीए को बदलते हैं। एक महत्वपूर्ण बात भुगतान के साथ समय सारिणी पर चर्चा करना है सब के बाद, आप टीए कुछ वस्तुओं को देते हैं और आप अपेक्षा करते हैं कि आपके समय के दौरान आय का हिस्सा मिलता है। और सुनिश्चित करें कि आप यह तय करते हैं कि जो भी आइटम नहीं बेचेंगे, उसका क्या होगा। ठीक है, आप महान चाची चीन भावुक कारणों के लिए आपके लिए अनमोल हो सकता है, लेकिन एक आइटम का मूल्य अक्सर तुल्यकालन करना कठिन होता है। आप एक और इंटरनेट साइट को इस चीन की पेशकश कर सकते हैं 100 रुपये एक प्लेट पर। बेशक, वे पांच साल के लिए उस विशेष प्लेट की पेशकश कर रहे हैं और यह बिक्री के लिए अभी भी है। या आपने शायद एक एकत्रित पुस्तक देखी हो जो आपके आइटम का मूल्य 150 डॉलर थी। बुक वैल्यू अक्सर इंगेन्ट नहीं है कि आइटम ईबे पर किस प्रकार बेचेगा। यदि आप अनुमान लगाते हैं कि क्या उम्मीद है, तो टीए ने आइटम पर कुछ शोध किया है। वे आम तौर पर समान वस्तुओं के लिए कीमतों की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं जो हाल ही में ईबे पर बेचे गए हैं। यह अक्सर आपको प्राप्त होने वाले एक अच्छा संकेत होता है, लेकिन कुछ कीमतों में अस्थिरता होती है और पिछले हफ्ते ईबे पर 75 से 100 डॉलर के बीच क्या बेचा जाता है, इससे कम आज कम हो सकता है मेरा मूल दर्शन यह है कि आपका आइटम केवल इसके लिए ही योग्य है, जो इसके लिए भुगतान करने के लिए तैयार है। एक बात जो मैं वकील करता हूं वह छोटा शुरू करना है यदि आपके पास कुछ ऐसी चीज़ का 500-टुकड़ा संग्रह है, जिसे आप ईबे पर रखना चाहते हैं, तो कुछ टुकड़े को टीए दें और देखें कि वे कितनी अच्छी तरह करते हैं। यदि आप परिणाम से खुश हैं, तो आप कुछ और आइटम दे सकते हैं। आपको अपने 500 टुकड़े संग्रह को एक बार में छोड़ देना नहीं है। और मैं किसी के भी बदतर होगा जो अन्यथा सुझाव दिया यदि आप टीए के साथ सहज नहीं हैं या अन्य चिंताएं हैं, तो आपको कुछ कारणों से परिश्रम करना चाहिए और अपने टीए को देखें। आप उन अन्य ग्राहकों से संदर्भ मांग सकते हैं, जिनके पास वे थे। आप टीएए फ़ीडबैक की जांच कर सकते हैं सिर्फ प्रतिशत संख्या पर भरोसा मत करो, लेकिन प्रतिक्रिया पढ़ें। एक बात जो मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण है प्रतिक्रिया देखने के लिए यह इंगित करता है कि समस्या का समाधान कैसे हुआ, यह देखने के लिए एक समस्या थी। एक अच्छा ईबे विक्रेता वह सामान बेचने के पीछे खड़े होंगे। मैं टीए से कम कुछ नहीं होने की अपेक्षा करता हूं। ठीक है, आप टीए का उपयोग करने में रुचि रखते हैं, आप आगे क्या करते हैं आप हमेशा ईबे के लिए सही जा सकते हैं और एक टीए ढूंढने के लिए एक ट्रेडिंग सहायक निर्देशिका खोजें का उपयोग कर सकते हैं। निम्नलिखित ईएबी लिंक टीए कार्यक्रम के साथ ही एक लिंक के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करेगा, जिसका उपयोग आप अपने क्षेत्र में एक टीए प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं: यदि उपर्युक्त लिंक का उपयोग करने के बाद, आपको किसी टीए का उपयोग करने या सीखना चाहते हैं अधिक, मैं टीए चर्चा बोर्ड की यात्रा का सुझाव दूंगा। वे लोगों का एक दोस्ताना समूह हैं और मुझे यकीन है कि किसी भी चीज को पूरा करने में आपको खुशी होगी जो आप लाएंगे। बस ईबे नीति का पालन करना याद रखें यदि आप चर्चा बोर्ड पर पोस्ट करना चुनते हैं। पढ़ने के लिए धन्यवाद। कृपया ध्यान दें कि मैं एक अन्य आईडी पर एक पंजीकृत टीए हूं, मैं ईबे समुदाय और चर्चा बोर्डों में भाग लेता हूं जो आमतौर पर पोस्टिंग आईडी कहा जाता है। इस गाइड को इस गाइड को प्रकाशित करने के लिए भी इस्तेमाल किया गया था। यह मुख्य रूप से मुझे बेहतर विक्रेता बनने की अनुमति देने के लिए कुछ नई कार्यक्षमता को खरीदने और कभी-कभी परीक्षण करने के लिए उपयोग किया जाता है। मैं सफलतापूर्वक 5 वर्षों के लिए ईबे पर बिक्री कर रहा हूं और मेरी मुख्य बिक्री आईडी पर हजारों सफल बिक्री कर रहा हूं। खुश eBaying सहायक सहायक खेप

Comments

Popular posts from this blog

Gainscope डेमो विदेशी मुद्रा

स्थापना त्वरित मार्गदर्शिका सॉफ़्टवेयर में प्रवेश करने से पहले अपना नाम, पता, फोन आदि भरें, या फ़ाइल पर क्लिक करें तो खाता खोलें (डेमो के लिए) लाइव खाते के लिए, आपको सर्वर सर्वर को रियल सर्वर (Ctrl O दबाएं) में बदलना होगा। और फिर सर्वर मेनू का चयन करें अपना लाइव ट्रेडिंग अकाउंट नंबर और पासवर्ड भी दर्ज करें (अपना ई-मेल जांचें), फिर ओके दबाएं और उसके बाद अपने MetaTrader सॉफ्टवेयर को पुनरारंभ करें पासवर्ड बदलें: यदि आप अपना मास्टर पासवर्ड या निवेशक पासवर्ड (केवल पढ़ने के लिए) बदलना चाहते हैं, तो वहां बदलें बटन दबाएं (पासवर्ड में वर्णमाला और नंबर शामिल होना चाहिए)। व्यापार पासवर्ड के लिए, कृपया मास्टर पासवर्ड चुनें यदि आप बदलना चाहते हैं तो अपना ट्रेडिंग ऑर्डर दें: एमटी 4 में एफ 9 बटन दबाएं और यदि आप अपना ऑर्डर बदलना चाहते हैं (मूल्य टीपीएसएल, क्लोज़, ट्रेलिंग, इत्यादि संशोधित करें): अपने माउज़ पर राइट क्लिक करें आदेश जो कि टर्मिनल मेनू में है (सॉफ्टवेयर के निचले भाग में) - व्यापार मेनू खाता इतिहास मेनू के बगल में, या Ctrl T दबाएं। एक नया चार्ट विंडो खोलने के लिए: ठीक क्लिक करें अपने माउस

Instaforex लोपैस ततुरा

प्रतिस्पर्धी लोग बहुत खराब बात कर रहे हैं अलस लोप्रैस ने अपने पहले सात तारर्स को एक टैट्रा में 2018 में एक मैन पर स्विच करने से पहले दौड़ते देखा जब उन्हें एहसास हुआ कि उनके टैट्रा एफआईए नियमों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं। वह उस वर्ष में चौथे स्थान पर रहे, लेकिन 2018 में डी रॉय जूनियर के साथ बातचीत करने के बाद डे रॉय टीम के साथ एक आईवेस्को निकल गया, जबकि वे दोनों मालिश कर रहे थे जाहिरा तौर पर डी रॉय ने एल्स फिजियो को बताया कि उन्हें एक अच्छी मालिश देने के लिए क्योंकि उनकी पीठ को चोट पहुंचाई जा रही है दुर्भाग्य से एल्स यांत्रिक समस्याओं के साथ बाहर निकल गईं, लेकिन 2017 के लिए वह अपने पहले प्रेम में वापस आ गए हैं, टाट्रा यह वह ब्रांड है जिसके साथ उन्होंने अपनी एकमात्र डकार मंच को तिथि (तीसरा स्थान 2007) में हासिल किया है और जिसके साथ वह अपनी पहली डकार जीत लेना पसंद करते हैं, उनके चाचा कार्ल लोपेरास ने अपने करियर के दौरान 6 बार बहुत कुछ हासिल किया था। यह टाट्रा टीम के साथ वापस जाना अच्छा है, उन्होंने मुझे एक अच्छी पेशकश प्रदान की, लेकिन मुझे चेक के प्रशंसकों द्वारा भी प्रोत्साहित किया

संवाददाता खाता निवेशक विदेशी मुद्रा

संवाददाता बैंक नीचे दलाली संवाददाता बैंक सामान्यतया, घरेलू बैंकों को रोजगार देने वाले कारणों से संवाददाता बैंकों को विदेशी वित्तीय बाजारों तक सीमित पहुंच और विदेशों में शाखाएं खोलने के बिना ग्राहक खातों की सेवा करने में असमर्थता शामिल होते हैं। संवाददाता बैंक विभिन्न देशों में बैंकों के बीच मध्यस्थ के रूप में या एजेंट के रूप में कार्य कर सकते हैं, जब वे विदेशों में यात्रा कर रहे हैं तो ग्राहकों के लिए स्थानीय लेनदेन की प्रक्रिया कर सकते हैं। स्थानीय स्तर पर, संवाददाता बैंक जमा, प्रक्रिया दस्तावेजों को स्वीकार कर सकते हैं और धन के लिए स्थानांतरण एजेंट के रूप में सेवा कर सकते हैं। इन सेवाओं को निष्पादित करने की क्षमता विदेशी देशों में भौतिक उपस्थिति स्थापित करने की आवश्यकता के घरेलू बैंकों से मुक्त होती है। नोस्ट्रो और वोस्ट्रो अकाउंट्स, संवाददाता बैंकों और बैंकों के बीच जो खाते सेवाएं प्रदान कर रहे हैं, उन खातों को नोस्ट्रो और व्हाट्रो अकाउंट्स के रूप में संदर्भित किया जाता है। दूसरे के लिए एक बैंक द्वारा आयोजित खाते को होल्डिंग बैंक द्वारा एक नॉस्ट्रो अकाउंट के रूप में भेजा जाता है। उस